Urfi Javed Biography in Hindi। उर्फी जावेद का जीवन परिचय

उर्फी जावेद एक भारतीय मॉडल तथा टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उर्फ़ी जावेद का नाम इन दिनों सोशल मीडिया मे सुर्खियों में बना रहता है, सोशल मीडिया व फैशन की दुनिया में आजकल हर शक्स की जुबां पर सिर्फ और सिर्फ एक ही नाम है……. और वह है…… ऊर्फी जावेद ।

जब से BIG BOSS OTT में ऊर्फी जावेद की एंट्री हुई है, तभी से वह लाइम लाइट में है। हालाँकि बिग बॉस ओटीटी बहुत पहले खत्म हो चुका है पर इस शो में एंट्री लेने वाली उर्फी ने अपनी दिलकश अदा, बेबाक अंदाज़ और विशेष ड्रेसिंग सेंस के चलते लोगों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बना ली है ।

सोशल मीडिया सनसनी ऊर्फी जावेद टीवी सीरियल अभिनेत्री और मॉडल है। मॉडलिंग और एक्टिंग से पहले उर्फी ने एक फैशन डिजाइनर के रूप में भी कार्य किया है। ऊर्फी जावेद ने 2016 में सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी पंत नामक लड़की का किरदार निभाया और अपनी पहचान बनाई ।

दोस्तों, आज हम आपको Urfi Javed Biography in Hindi । उर्फी जावेद का जीवन परिचय पोस्ट के माध्यम से उर्फ़ी के जीवन से जुड़े हर पहलु के बारे में बताएंगे, तो आइए जानते है Urfi Javed Biography in Hindi में उनके बारे में सब कुछ ।

उर्फ़ी जावेद का जीवन परिचय, जीवनी, विकी , उम्र, पिता, परिवार, पति, बॉय फ्रेंड , टीवी शो और कुल संपत्ति, उर्फी जावेद का जन्म कब हुआ था? urfi javed biography in hindi, Age, Height, Career, Father Name, wiki, Parents, Husband, Boyfriend, TV Shows and Net Worth, Biography of Urfi Javed in Hindi

Urfi Javed Biography in Hindi, उर्फी जावेद का जीवन परिचय

बिन्दुजानकारी
पूरा नाम उर्फी जावेद
निक नेम उर्फी
जन्म तारीख15 अक्टूबर 1996
जन्म स्थललखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
उम्र 25 वर्ष ( मई 2022 के अनुसार )
लंबाई 155 सेमी0 ( 5 फुट 1 इंच )
वजन 55 किग्रा0
फिगर 33-25-34
आँखों का रंगभूरा
बालों का रंग काला
राशि तुला
राष्ट्रीयता भारतीय
पिता का नाम ज्ञात नहीं
माता का नाम जकिया सुलताना
बहनों का नाम उरुसा जावेद, डॉली जावेद, असफी जावेद
भाई का नाम सलीम जावेद
धर्म इस्लाम
शैक्षिक योग्यतामास कम्युनिकेशन में स्नातक
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
व्यवसायअभिनय, मॉडलिंग, टीवी कलाकार
डेब्यू सीरियल टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली ( 2015 )
कुल संपत्ति170 करोड़ रुपये ( लगभग )
Urfi Javed Biography in Hindi
Urfi Javed Biography in Hindi

क्या आप जानते है कौन है उर्फ़ी जावेद ? Do You Know who is Urfi Javed ?

उर्फ़ी जावेद भारतीय टेलीविजन की दुनिया का उभरता हुआ सितारा है, वह एक अभिनेत्री और चर्चित मॉडल हैं । पिछले कुछ सालों में भारतीय टेलीविजन की दुनिया में एंट्री करके उन्होंने बड़े भैया की दुल्हनिया, मेरी दुर्गा, बेपनाह, जीजी मां, डायन तथा कसौटी जिंदगी की जैसे टीवी सीरियल्स में काम करके अपना नाम बनाया है ।

>Biography of Virat Kohli in Hindi | विराट कोहली का जीवन परिचय

परंतु उर्फ़ी को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि बिग बॉस ओटीटी में प्रतिभाग करके मिली। सीरियल्स के अलावा ALT Balaji पर प्रसारित की गयी वेब सीरीज पंच बीट सीजन-2 में मीरा का किरदार निभाने के लिए भी उन्हें पहचान मिली है।

बिग बॉस ओटीटी से मशहूर हुई उर्फी अक्सर अपने अजीबोगरीब पहनावे को लेकर सोशल मीडिया पर व लोगों के बीच हॉट टॉपिक बनी रहती हैं उर्फी का जन्म उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था । उर्फी के पिता का नाम ज्ञात नहीं है, जबकि उनकी मां का नाम ज़किया सुल्ताना है ।

उर्फी अपने पिता से अलग अपनी माता व दो बहनों के साथ रहती है, उर्फी द्वारा एक इंटरव्यू में दिये गए स्टेटमेंट के अनुसार उनके पिता के द्वारा उन पर बहुत अत्याचार किए गए, उस समय वह कक्षा 11 की छात्रा थी, किसी ने उनके फोटो Adult Website पर अपलोड कर दिये ।

>Pradhanmantri Sangrahalaya in Hindi | प्रधानमंत्री संग्रहालय उद्घाटन 2022

उर्फी ने बताया कि यह उनके लिए कठिन समय था, और उनके परिवार का समर्थन भी उनके साथ नहीं था, उनके परिवार ने उन पर आरोप लगाए, रिश्तेदार उन्हें पोर्न स्टार कहने लगे थे, पिता ने उन्हें मानसिक और शारीरिक यातनाएं दी और यह सब 2 साल तक चला, और आखिर तंग आकर उन्होंने अपनी दो बहनों के साथ घर छोड़ दिया, और दिल्ली आ गयीं , और लगभग एक सप्ताह तक एक पार्क में समय बिताया।

उर्फ़ी ने इसके बाद एक कॉल सेंटर में भी काम किया और फिर उनके हालात सुधरने लगे । उर्फ़ी ने दिल्ली में फैशन डिजाइनर के तौर पर भी काम किया, उसके बाद उर्फ़ी ने मुंबई का रुख किया और मायानगरी पहुँच कर उन्होंने मॉडलिंग और फैशन शो में रैम्प वाक शुरू की ।

मॉडलिंग के साथ-साथ उर्फ़ी ने टीवी सीरियल्स के लिए ऑडीशन भी दिये, अंततः 2015 में “टेढ़ी मेढ़ी फैमिली” नामक धारावाहिक से उन्हें अपने कैरियर की शुरुआत करने का मौका मिला ।

>Kabir Das Ka Jivan Parichay । कबीर दास का जीवन परिचय । Kabir Das Biography In Hindi    

> जानिए महान भक्त कवि सूरदास जी के जीवन व रचनाओं के बारे में सविस्तार जानकारी, surdas-ka-jivan-parichay

ऊर्फी जावेद की शिक्षा और प्रारंभिक जीवन – Urfi Javed Early Life and Education

उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ। एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार मैं पैदा हुई उर्फ़ी की मां का नाम जकिया सुल्ताना है, उर्फ़ी की बहनों के नाम उरुसा जावेद, असफी जावेद और डॉली जावेद हैं ।

उर्फ़ी ने अपनी स्कूली शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल लखनऊ से पूरी की, और इसके बाद इन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की। बचपन से ही उर्फी को डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था, अपनी इस अभिलाषा को पूरी करने की ज़िद ने उन्हें माया नगरी तक पहुंचा दिया।

>Swami Vivekananda Biography in hindi | स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, जीवनी

ऊर्फी जावेद का परिवार – Urfi Javed Family

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उर्फ़ी जावेद का एक बहुत ही सुंदर परिवार है । लोगों की उनके परिवार के बारे में जानने की उत्सुकता के कारण उर्फ़ी ने अपनी फॅमिली की फ़ोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करके उनके बारे में अपने फैंस को बताया ।

उर्फ़ी के परिवार में उसकी तीन बहनें हैं मतलब उर्फ़ी को मिलाकर वों कुल चार बहनें हैं , जिनमें उर्फ़ी दूसरे नंबर पर है , इनके अलावा उनका एक छोटा भाई भी है, तो दोस्तों आइए मिलते हैं उनकी फॅमिली से –

1- उरुसा जावेद (Urusa Javed ) –

उर्फ़ी की सबसे बड़ी बहन का नाम उरुसा जावेद है, ये बहुत खूबसूरत हैं । उरुसा एक बिजनेस वूमन हैं और डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करती हैं और मुंबई में रहती हैं । उरुसा अपनी बहन की ही तरह सोशल मीडिया पर बहुत ऐक्टिव रहती हैं, उरुसा के इंस्टाग्राम पर लगभग 78 हजार followers हैं , उनके अकाउंट में आप उनकी बेहद खूबसूरत फ़ोटो व वीडिओ देख सकते हैं ।

>APJ Abdul Kalam Biography in Hindi | ए पी जे अब्दुल कलाम का जीवन परिचय

2- डॉली जावेद ( Dolly Javed )

उर्फ़ी से छोटी अर्थात तीसरे नंबर की बहन का नाम डॉली जावेद है, खूबसूरती में ये भी बार्बी डॉल लगती हैं, देखने वाले इन्हे देखते ही रह जाते हैं , ये पेशे से एक ब्लॉगर और इंस्टा इंफ्लुएंसर हैं । डॉली भी इंस्टा पर बहुत ऐक्टिव रहती हैं,और अपने फॉलोअर्स के साथ अपने हॉट एंड बोल्ड फ़ोटो व वीडियो शेयर करके सोशल मीडिया का टेम्परेचर बढ़ा देती हैं, डॉली सोशल मीडिया पर उर्फ़ी से उलट ट्रेडीशनल के साथ-साथ मॉडर्न आउटफिट में भी अपने फ़ोटो , वीडियो शेयर करती रहती हैं , उनके इंस्टा पर 49 हजार फॉलोअर्स हैं ।

3- अस्फ़ी जावेद ( Asfi Javed )

उरुसा,उर्फ़ी और डॉली के बाद अस्फी का नंबर आता है जो बहनों में सबसे छोटी हैं । अस्फ़ी भी डॉली की ही तरह एक ब्लॉगर हैं । ये भी बला की खूबसूरत हैं, दूसरी बहनों की तरह इनका ड्रेसिंग सेंस भी शानदार है , अक्सर इनकी शेयर की गयी पोस्ट वायरल हो जाती हैं ।

4- सलीम जावेद – ( Saleem Javed )

सलीम अपने परिवार में सबसे छोटे हैं, 4 बड़ी बहनों के बाद उनका नंबर आता है । अपनी बहनों से उलट सलीम काफी गंभीर और शांत नज़र आते हैं । परिवार का इकलौता बेटा होने की वजह से उन्हें बड़ी बहनों और माँ का बहुत प्यार मिलता है ।

>प्रेमचन्द का जीवन परिचय | Biography Of Premchand In Hindi| PremChand Ka Jivan Parichay

ऊर्फी जावेद का अभिनय सफर – Urfi Javed Acting Career

  • बचपन से ही उर्फी को एक्टिंग और डांसिंग का शौक था, अतः अपने सपनों को पूरा करने के लिए वह छोटी उम्र में ही मुंबई आ गई।
  • उनके कैरियर की शुरुआत 2015 में हुई, उन्होंने पहली बार टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली नामक धारावाहिक में काम किया।
  • 2016 में उन्हें बड़े भैया की दुल्हनिया सीरियल में अवनी पंत नामक किरदार निभाने का मौका मिला, जिसके लिए दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया।
  • 2016 में ही उन्होंने एक और सीरियल में काम किया जिसका नाम था चंद्र नंदिनी। इसमें इन्होंने छाया नाम का किरदार निभाया।
  • इसके बाद 2017 में रवींद्र गौतम व प्रदीप कुमार निर्मित मेरी दुर्गा शो के लिए उनकी पहचान बनी, इसके लिए उन्हें खूब प्रसिद्धि मिली। यह धारावाहिक लगभग एक वर्ष तक चला ।

>Ranbir Kapoor Biography In Hindi | रणबीर कपूर का जीवन परिचय

  • 2018 में फिर से उर्फ़ी जावेद सात फेरों की हेराफेरी नामक टीवी शो में कामिनी जोशी का किरदार निभाते हुए नजर आई ।
  • 2018 में ही इन्हें कलर्स टीवी के एक शो बेपनाह में बेला के किरदार में देखा गया ।
  • इन महत्वपूर्ण धारावाहिकों के अलावा उर्फी ने ये रिश्ता क्या कहलाता है, कसौटी जिंदगी की और ए मेरे हमसफर जैसे पॉपुलर सीरियल में भी काम किया।
  • 2020 तक आते-आते हिंदी टेलीविजन की दुनिया में उर्फी एक जाना माना नाम बन चुकी थी, और उनकी पापुलैरिटी इतनी बढ़ गई कि उन्हें बिग बॉस ओटीटी 2021, सीजन-1 में जाने का न्योता मिला।
  • टेलीविजन धारावाहिकों के अलावा 2021 में उर्फ़ी ने ALT Balaji के Punchh Beat Season2 नामक वेब सीरीज में भी काम किया ।

>Bhagat Singh Biography In Hindi, भगत सिंह का जीवन परिचय, Biography Of Bhagat Singh In Hindi

ऊर्फी जावेद के धारावाहिक – Urfi Javed TV Show

वर्ष धारावाहिक का नाम भूमिका
2015टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली
2016 बड़े भैय्या की दुल्हनियांअवनी पंत
2016-17 चन्द्र नंदिनी प्रिंसेस छाया
2017 मेरी दुर्गा आरती सिंघानिया
2018 सात फेरों की हेरा फेरी कामिनी जोशी
2018 बेपनाह बेला कपूर
2018 जीजी माँ श्रावणी पुरोहित/ पियाली सहगल
2018-19 डायन नंदिनी
2020 ये रिश्ता क्या कहलाता है एडवोकेट शिवानी भाटिया
2020 कसौटी ज़िंदगी की तनिशा चक्रवर्ती
2020 ए मेरे हमसफ़र पायल शर्मा
2021 बिग बॉस ओटीटी प्रतिभागी
2021पंच बीट-2 ( वेब सीरीज )मीरा

बिग बॉस ओटीटी ( 2021 ) ने बनाई उर्फी की असली पहचान – BIG BOSS OTT (2021) Made Urfi’s Real Identity

हालांकि टीवी सीरियल के माध्यम से धीरे-धीरे उर्फी की पहचान बनती जा रही थी, लोग उन्हें पसंद भी करने लगे थे परंतु तब तक उनकी पहचान का दायरा सीमित था, क्योंकि आमतौर पर टीवी धारावाहिक महिलाएं ही देखती है, और भारतीय युवा वर्ग सामान्यतः इन धारावाहिकों से दूर ही रहता है। इसीलिए जब बिग बॉस ओटीटी (2021 ) पहला सीजन में लोगों ने उर्फी को पहली बार देखा तो युवा वर्ग में वह छा गई।

>Navratri Essay in Hindi,नवरात्रि पर निबंध,Chaitra Navratri 2022

यूथ में विशेष रूप से उनके ड्रेसिंग सेंस और बोल्ड स्टाइल के चर्चे होने लगे, और आज वों स्टाइल आईकॉन बन चुकी है। इसीलिए वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपने नए-नए स्टाइल्स को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है, दूसरे शब्दों में कहें तो वो एक सोशल मीडिया सनसनी हैं।

उर्फ़ी जावेद की कुल संपत्ति – Urfi Javed Networth

फैशन दीवा ऊर्फी जावेद जिंदगी के तमाम संघर्षों से जूझते हुए आज एक सफल अदाकारा की तरह अपनी सफलता की राह पर आगे बढ़ती जा रही हैं, इस सफर में नाम और शोहरत के साथ-साथ उन्होंने अच्छी खासी कमाई भी कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक उर्फी जावेद के पास तकरीबन 170 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति ( Networth ) है।

वर्तमान में उर्फी की हर महीने की कमाई लगभग 2 से 5 मिलियन है। उर्फी की कमाई का स्रोत एक्टिंग, मॉडलिंग और विज्ञापन हैं । इसके अलावा यह सोशल मीडिया पर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए महंगी फीस लेती है । उर्फी इन सब के अलावा फैशन ब्रांड से भी बहुत अच्छी कमाई करती हैं। खबरों के अनुसार मुंबई में उर्फ़ी का एक शानदार फ्लैट है और उनके पास कई महँगी गाड़ियां भी है ।

>5 Best Poems Collection | कविता-संग्रह | “जीवन-सार”

ऊर्फी जावेद से जुड़े कुछ रोचक तथ्य – Some Interesting Facts Related to Urfi Javed

  • उर्फ़ी जावेद भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री व मॉडल हैं ।
  • उर्फ़ी के कैरियर की शुरुआत 2015 में हिंदी टेलीविजन सीरियल ” टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली” से हुई ।
  • वह 2016 में प्रसारित हिन्दी टीवी धारावाहिक “बड़े भैय्या की दुल्हनियाँ” में अवनी पंत के किरदार के लिए प्रसिद्ध हुई ऊर्फी जावेद एक गायिका भी है, उन्हें रैप सिंगिंग का बहुत शौक है।
  • अभिनय और मॉडलिंग में आने से पहले उर्फी एक फैशन डिजाइनर थीं ।
  • उर्फ़ी ने मॉडलिंग के दौरान कई प्रसिद्ध डिजाइनरों के लिए रैम्प कर चुकी हैं ।
  • उर्फ़ी जावेद को बचपन से ही अभिनय और डांस का बेहद शौक था, इसीलिए उन्होंने ऐक्टिंग को अपने कैरियर के लिए चुना ।
  • उर्फी को साड़ी पहनने का बहुत शौक है।
  • MTV INDIA की टीवी सीरीज ‘MTV BIG F’ में भी उर्फ़ी ने काम किया है ।
  • वेब सीरीज पंच बीट 2 ( 2021 ) में भी उर्फ़ी जावेद दिखाई दीं ।
  • उर्फ़ी ने वेब सीरीज SHAADI BOYS मे भी अभिनय किया है ।
  • 2020 में दंगल टीवी पर प्रसारित शो “ए मेरे हमसफ़र” में भी उर्फ़ी को देखा गया ।
  • उर्फ़ी अपनी फिटनेस के लिए बहुत अलर्ट रहती हैं, उनके कई फिटनेस वीडियो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखे जा सकते हैं ।
  • फेमस सेलिब्रिटी प्रियांक शर्मा के साथ भी उर्फ़ी ने डांस शूट किया ऊर्फी जावेद अपने अतरंगी ड्रेसिंग सेंस तथा बोल्ड स्टाइल को लेकर हमेशा सोशल मीडिया व न्यूज़ में रहती हैं।

>जलियांवाला बाग हत्याकांड : निबंध | Jallianwala Bagh Massacre In Hindi : Essay

पारस कलनावत के साथ जुड़ा उर्फी का नाम – Urfi’s Name Associated with Paras Kalnawat

सभी जानते हैं कि उर्फ़ी का नाम उनके सह कलाकार पारस कलनावत के साथ जुड़ा था। यह दोनों पहली बार अपने सीरियल मेरी दुर्गा के सेट पर मिले थे, उसके बाद लगातार साथ में काम करते हुए दोनों में अच्छी दोस्ती हुई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई , और दोनों अक्सर एक दूसरे को डेट करने लगे, आगे चलकर अज्ञात कारणों के चलते हुए दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

अपने इस रिश्ते को लेकर पारस को अब भी विश्वास है कि उनके बीच सब कुछ जरूर ठीक हो जाएगा, और वे फिर से एक साथ होंगे। पारस के टखने पर उन्होंने उर्फ़ी के नाम का एक टैटू बनवाया है, जो उन्होंने अपने ब्रेकअप के बाद बनवाया था ।

>शार्क टैंक इण्डिया : क्या है ?। About Shark Tank India 2022। Shark Tank India Registration | Shark Tank India Kya Hai

उर्फ़ी जावेद की पसंद – Urfi Javed’s Choice

बिन्दु जानकारी
मनपसंद खाना आमलेट
मनपसंद जगहलंदन , शिमला
मनपसंद खेल क्रिकेट
मनपसंद अभिनेता वरुण धवन, शाहरुख खान
मनपसंद अभिनेत्रीप्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट
मनपसंद रंग लाल , सफेद , काला, नीला
मनपसंद स्वीटचॉकलेट
मनपसंद किताब 2 स्टेट्स: द स्टोरी ऑफ माय मैरिज बॉय ( चेतन भगत ) वेल्थ एंड प्रिविलेज (जेनेट वाट्स )
शौकट्रैवलिंग और डांसिंग

सोशल मीडिया पर उर्फ़ी जावेद – Urfi Javed on Social Media

उर्फी जावेद लगभग हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहती हैं, और अपने हॉट अंदाज से वो हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एकछत्र राज करती हैं । इंस्टाग्राम पर उनके पोस्ट किए गए सभी फोटो और वीडियो इतने हॉट हैं कि वे उनके प्रशंसकों को खूब सुहाते हैं । जितना अधिक वो सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं उतना ही ज्यादा उनके फैंस उनके बोल्ड व हॉट अंदाज़ को लेकर पागल हैं । नीचे दी गई टेबल में हमने आपके लिए उर्फ़ी के सोशल मीडिया अकाउंट्स के लिंक दिए हैं जिन पर क्लिक करके आप डायरेक्ट उनके प्रोफाइल पेज पर जा सकते हैं ।

 >>   लगातार दो बार ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु की जीवनी, कैरियर, रिकॉर्ड, संघर्ष, उपलब्धियां व नेटवर्थ के बारे में जानिए

>>देश की बेटी, गोल्डन गर्ल मीराबाई चानू के संघर्ष व उपलब्धियों की गाथा

>>Raksha Bandhan Essay in Hindi | रक्षा बंधन पर निबंध । रक्षा बंधन 2022

>> देश का गौरव भाला फेंक एथलीट, ओलंपिक 2021स्वर्ण पदक विजेता, नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय

>> कौन हैं ऋषि सुनक ? Rishi Sunak Biography in Hindi

>पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज का जीवन परिचय | Mithali Raj Biography In Hindi

>Draupadi Murmu Biography In Hindi | राष्ट्रपति चुनाव 2022 की प्रत्याशी, द्रौपदी मुर्मू का जीवन परिचय

>Prithviraj Chauhan Biography in Hindi, History | पृथ्वीराज चौहान का जीवन परिचय, इतिहास  

>Uttarakhand GK in hindi | उत्तराखंड सामान्य ज्ञान श्रृंखला भाग 1

>Holi Essay In Hindi 2022, History, Significance |  होली पर निबंध 2022, इतिहास, महत्व

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म लिंक
Facebook (394k+ followers )CLICK HERE
Instagram ( 3 M+ followers )CLICK HERE
Twitter (16.7 k followers )CLICK HERE
WikipediaCLICK HERE
Email[email protected]

>भारतीय क्रिकेट के हिटमैन रोहित शर्मा का जीवन परिचय, जीवनी । Rohit Sharma Biography in Hindi

>पढ़ाने के खास अंदाज़  के लिए प्रसिद्ध, खान सर पटना का जीवन परिचय | Khan Sir Patna Biography

>Tulsidas Biography in Hindi । Tulsidas ka Jeevan Parichay । तुलसीदास का जीवन परिचय, जीवनी

>Lata Mangeshkar Biography in Hindi| स्वर-साम्राज्ञी-लता मंगेशकर का जीवन परिचय,जीवनी

>Republic day essay in hindi,गणतंत्र दिवस पर निबंध 2022

>झूलन गोस्वामी का जीवन परिचय,Biography of Jhulan Goswami in Hindi

>डॉ0 गगनदीप कांग की जीवनी,Dr. Gagandeep Kang Biography In Hindi

>Makar Sankranti : जानें, क्या है मकर संक्रान्ति पर्व , क्यों मनाते हैं ? महत्व, 2022 में तिथि व मुहूर्त, पूजा विधि , स्नान – दान की सम्पूर्ण जानकारी | What is Makar Sankranti?2022 In Hindi, Why We Celebrate Makar Sankranti? Importance, Date And Time In 2022, Pooja Vidhi,Snan-Dan

>गुरु गोबिन्द सिंह का जीवन परिचय | Guru Gobind Singh Biography | History In Hindi

FAQ

प्रश्न – उर्फी जावेद का जन्म कब व कहाँ हुआ था?

उत्तर – उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ।

प्रश्न – उर्फ़ी जावेद कौन है ?

उत्तर – उर्फ़ी जावेद एक भारतीय टीवी अभिनेत्री व मॉडल हैं ?

प्रश्न – उर्फी जावेद के फादर का नाम क्या है?

उत्तर – ज्ञात नहीं

प्रश्न – उर्फी जावेद की उम्र कितनी है?

उत्तर – 25 वर्ष ( मई 2022 के अनुसार )

प्रश्न – उर्फ़ी जावेद के पति का क्या नाम है ?

उत्तर – उर्फ़ी अभी अविवाहित हैं ।

प्रश्न – उर्फ़ी जावेद का धर्म क्या है ?

उत्तर – उर्फ़ी जावेद इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखती हैं ।

प्रश्न – उर्फ़ी जावेद की हाइट कितनी है ?

उत्तर – 5 फुट 1 इंच ( 155 सेमी )

प्रश्न – उर्फ़ी जावेद के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है ?

उत्तर – मेरी दुर्गा सीरियल के दौरान पारस कलनावत से इनका नाम जुड़ा था ।

प्रश्न – उर्फी जावेद ने कौन से सीरियल में काम किया है?

उत्तर- उर्फ़ी ने टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली, बड़े भैया की दुल्हनिया, चंद्र नंदिनी, मेरी दुर्गा , सात फेरों की हेरा फेरी, बेपनाह, कसौटी जिंदगी की, जीजी मां, डायन आदि सीरियल में काम किया है ।

>नए साल पर निबंध 2022हिंदी Happy New Year Essay In Hindi 2022

>क्रिसमस डे 2021 पर निबंध हिंदी में | Essay on Christmas Day 2021 in Hindi

>पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की जीवनी | वीर चंद्र सिंह गढ़वाली का जीवन परिचय | Biography of Veer Chandra Singh Garhwali Hindi me

तो दोस्तों ये थी Urfi Javed Biography in Hindi । उर्फी जावेद का जीवन परिचय पोस्ट । हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि आपको ये लेख पसंद आया होगा ।

इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ शेयर करें और प्रसिद्ध लोगों की बायोग्राफी पढ़ने के लिए sanjeevnihindi.com पर visit करते रहें। यदि इस पोस्ट या वेबसाइट से संबंधित आपके कुछ विचार, अनुभव या सुझाव हों तो प्लीज बेझिझक हमारे साथ साझा अवश्य करें।

प्रिय पाठकों ! हमारे लेख आपको कैसे लगते हैं हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखें , हमें आपकी समालोचनात्मक टिप्पणियों का इंतजार रहता है । आपके कॉमेंट से हमें बेहतर लिखने की प्रेरणा मिलती है । जल्द ही आपसे मिलते हैं एक और नई प्रेरणादायक पोस्ट के साथ ।

अंत में – हमारे आर्टिकल पढ़ते रहिए, हमारा उत्साह बढ़ाते रहिए, खुश रहिए और मस्त रहिए।

ज़िंदगी को अपनी शर्तों पर जियें । 

>> पढिए प्रकाश पर्व दिवाली के हर पहलू की विस्तृत जानकारी

>>पढ़िये शक्ति और शौर्य की उपासना के पर्व दशहरा/विजयदशमी की सम्पूर्ण जानकारी

>> समस्त मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाले महत्वपूर्ण हिन्दू पर्व शारदीय नवरात्रि के बारे में जानिए सम्पूर्ण जानकारी

>>जानिए श्राद्ध पक्ष की पूजा विधि, इतिहास और महत्व की सम्पूर्ण जानकारी

>>पढ़िए शिक्षकों के सम्मान व स्वागत का दिन “शिक्षक दिवस” के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी, भाषण व निबंध

>>जानिए राष्ट्रभाषा हिन्दी के सम्मान एवं गौरव का दिन “हिन्दी दिवस” के बारे में विस्तृत जानकारी

देखिए विशिष्ट एवं रोचक जानकारी Audio/Visual के साथ sanjeevnihindi पर Google Web Stories में –

Shabaash Mithu : जानें मिताली राज की बायोपिक, नेटवर्थ व रेकॉर्ड्स

गुप्त नवरात्रि 2022 : इस दिन से हैं शुरू,जानें-घट स्थापना,तिथि,मुहूर्त

क्या आप जानते हैं? लग्जरी कारों का पूरा काफ़िला है विराट कोहली के पास

प्रधानमंत्री संग्रहालय : 10 आतिविशिष्ट बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

शार्क टैंक इण्डिया : क्या आप जानते हैं, कितनी दौलत के मालिक हैं ये शार्क्स ?

हिटमैन रोहित शर्मा : नेटवर्थ, कैरियर, रिकॉर्ड, हिन्दी बायोग्राफी

चैत्र नवरात्रि 2022 : अगर आप भी रखते हैं व्रत तो जान लें ये 9 नियम

IPL 2022 : जानिए, रोहित शर्मा का IPL कैरियर, आग़ाज़ से आज़ तक

चैत्र नवरात्रि : ये हैं माँ दुर्गा के नौ स्वरूप

झूलन गोस्वामी : चकदाह से ‘चकदाह-एक्सप्रेस’ तक

शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का क्रांतिकारी जीवन

2 नहीं 4 बार आते हैं साल में नवरात्रि

43 thoughts on “Urfi Javed Biography in Hindi। उर्फी जावेद का जीवन परिचय”

Leave a Comment

error: Content is protected !!