Shark Tank India Season 2 Release Date, in Hindi | क्या आप जानते हैं, कौन हैं सीजन 2 के नए जज ?

लीजिए दोस्तों…… इंतजार की घड़ियां समाप्त हुईं, बहुप्रतीक्षित, प्रसिद्ध, सोनी टीवी के शो ‘शार्क टैंक इंडिया सीजन 2’ का प्रोमो रिलीज हो चुका है। जल्द ही इसका प्रसारण सोनी टीवी पर होने वाला है। इस शो में हमारे देश के सफल युवा उद्यमी हमारे ही देश के युवा एंटरप्रेन्योर्स को उनके यूनिक और बेहतरीन बिजनेस आइडिया के आधार पर उनके बिजनेस को डिवेलप करने के लिए उन्हें बड़ी पूंजी उपलब्ध कराते हैं।

2021 में प्रसारित होने वाले शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में सभी शार्क्स ने युवा एंटरप्रेन्योर्स को उनके यूनिक बिजनेस आईडियाज के सपनों को उड़ान देने के लिए बड़ी पूंजी उपलब्ध करायी।2021 में धूम मचाने के बाद इस शो का दूसरा सीजन फिर से सोनी टीवी और सोनी लिव पर प्रसारण के लिए तैयार है। इस शो के पहले सीजन को भारतीय दर्शकों ने बहुत प्यार दिया।

सीजन 2 में रजिस्ट्रेशन के लिए हमने इस पेज पर पूरी प्रक्रिया विस्तार से बताई है, यदि आप भी इस शो में रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

इस बार शो की खास बात यह है कि पिछले शो के सबसे ज्यादा लोकप्रिय जज अशनीर ग्रोवर इस शो का हिस्सा नहीं होंगे, तो आइए दोस्तों, Shark Tank India Season 2 Release Date | क्या आप जानते हैं, कौन है सीजन 2 के नए जज ?  पोस्ट के माध्यम से हम जानते हैं कि इस बार जज अशनीर ग्रोवर के स्थान पर कौन सा शार्क, ‘शार्क टैंक इंडिया सीजन 2’ शो में एंट्री लेने वाला है।

Topics Covered in This Page

Shark Tank India Season 2 Release Date | क्या आप जानते हैं, कौन है सीजन 2 के नए जज ?

बिन्दु जानकारी
टेलीविजन शो का नाम शार्क टैंक इण्डिया सीजन 2
शो का प्रकार रियलिटी शो
निर्माता Studio Next
शो की भाषा हिंदी
सीजन दूसरा
प्रसारित करने वाला चैनल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन
प्रारंभ होने का दिनांक2 जनवरी 2023
शो प्रसारित होने का समय हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे
शार्क ( INVESTORS ) की संख्या 6
शार्क ( जज ) अमित जैन, पीयूष बंसल, अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, नमिता थापर
जजेस का प्रोफेशनबिजनेस एक्सपर्ट्स
प्रतियोगी एंटरप्रेन्योर्स ( नये युवा उद्यमी )
शो की संकल्पना नए एंटरप्रेन्योर्स के बिजनेस आइडिया पर इन्वेस्ट करना
प्रस्तुतकर्ता फेमस स्टेंड-अप कॉमेडियन राहुल दुआ
Official Website www.sonyliv.com
होम पेज यहाँ क्लिक करें
देखें शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 Web Story यहाँ क्लिक करें

Shark Tank India Season 2 Release Date | क्या आप जानते हैं, कौन हैं सीजन 2 के नए जज ?

Shark Tank India Season 2 Release Date, shark tank india season 2 sharks, shark tank india season 2, amit jain shark tank, shark tank india season 2 registration, when will shark tank india season 2 start, shark tank india season 2 judges, shark tank india season 2 registration, shark tank india season 2 date, when is shark tank india season 2 coming, shark tank india season 2 episode 1, shark tank india season 2 cast, शार्क टैंक इंडिया सीजन 2

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रोमो हुआ जारी – Shark Tank India Season 2 Promo Released

शार्क टैंक इंडिया की अपार सफलता के बाद शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 जल्द ही वापसी कर रहा है। हाल ही में शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का पहला प्रोमो जारी हुआ है।

सोनी टीवी की ओर से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी सीजन 2 के पहले प्रोमो में दिखाया जाता है कि एक महिला सब्जी खरीदने सब्जी के ठेले वाले के पास आती है और भिंडी के दाम पूछती है। सब्जी वाला भिंडी का दाम 70 रुपए किलो बताता है, महिला दाम सुनकर चौंक जाती है और बोलती है कि इतने में तो पूरा ठेला आ जाएगा।

सब्जीवाला हंसते हुए कहता है कि उसकी ऑर्गेनिक सब्जियों की सेल पिछले साल 21 लाख रुपए थी। और सब्जियों की सेल इस साल 35 लाख रुपए प्रोजेक्टेड है। वह महिला को समझाता है कि उसके बिजनेस का वास्तव में मूल्य 70 लाख रुपए है। सब्जी वाले की बातें सुनकर महिला हैरान हो जाती है।

>>शार्क टैंक इण्डिया क्या है, About Shark Tank India 2022, Shark Tank India Registration

फिर इस प्रोमो में कहा जाता है कि यह सारा बदलाव ‘शार्क टैंक इंडिया’ की वजह से संभव हुआ है और अब जल्द ही शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 वापस आ रहा है।

Shark Tank India Season 2 Release Date
Shark Tank India Season 2

कैसा होगा शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 ? How will be Shark Tank India Season 2 ?

शार्क टैंक इंडिया शो को पिछले सीजन में अच्छी सफलता मिली थी और लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद भी किया था। शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के प्रोमो को देखकर लग रहा है कि इस बार भी कुछ अलग कॉन्सेप्ट देखने को मिल सकता है जिससे नए बिजनेस आइडिया प्रमोट होंगे।

शार्क टैंक इंडिया का पहला सीजन कब आया था ? When did the First Season of Shark Tank India Come ?

दुनिया के कई देशों में धूम मचाने के बाद भारत में ‘शार्क टैंक इंडिया’ के नाम से इस शो का पहला सीजन 20 दिसंबर 2021 को शुरू हुआ जो 4 फरवरी 2020 तक प्रसारित किया गया। वैसे बिजनेस रिएलिटी शो शार्क टैंक पहली बार ‘मार्क बमेट’ ने वर्ष 2099 में बनाया था। अपने अनूठे कांसेप्ट के कारण भारत में लोगों के बीच यह शो बहुत अधिक लोकप्रिय हुआ। साथ ही उसकी समाप्ति के बाद से ही लोगों को इस शो के दूसरे सीजन का बड़ा बेसब्री से इंतजार है।

>>पढ़िये भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक आलराउंडर हार्दिक पंड्या के संघर्ष और सफलता की गाथा

शार्क टैंक इण्डिया शो में क्या होता है ? Format of Shark Tank India

इस शो में देश के युवा एंटरप्रेन्योर, सफल बिजनेसमैन जजेस ( शार्क्स ) के सामने अपना बिजनेस का आईडिया प्रस्तुत करते हैं, और उनसे अपने बिजनेस में पैसा लगाने के लिए रिक्वेस्ट करते हैं। यदि जजेस को उनका बिजनेस आइडिया पसंद आता है तो वह उनकी बिजनेस में अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं।

शार्क टैंक इण्डिया सीजन 2 के 6 शार्क्स कौन हैं ? Who are 6 Sharks Of Shark Tank India Season 2 ? 

Shark Tank India Season 2 Release Date – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में पहले सीजन के ‘पांच शार्क’ अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, नमिता थापर और पीयूष बंसल वापसी कर रहे हैं। परंतु पहले सीजन में लोगों में अत्यधिक लोकप्रिय रहे अशनीर ग्रोवर सीजन 2 में इस शो का हिस्सा नहीं होंगे।

कार देखो ग्रुप के सीईओ तथा को-फाउंडर अमित जैन सीजन 2 में अशनीर ग्रोवर की जगह लेंगे। कुछ सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि गजल अलघ भी सीजन 2 शो का हिस्सा नहीं होंगी।

कौन होगा अशनीर ग्रोवर की जगह नया शार्क ? Who will be the New Shark in Place of Ashneer Grover ?

आपको बताते चलें कि शार्क टैंक के पहले सीजन के पांच जज अर्थात अनुपम मित्तल, अमन गुप्ता,  विनीता सिंह, पीयूष बंसल और नमिता थापर शार्क टैंक सीजन 2 में भी होंगे परन्तु अशनीर ग्रोवर के  स्थान पर कार देखो के सीईओ और सह संस्थापक अमित जैन इस शो का हिस्सा होंगे।

>> भारतीय क्रिकेट का नया ‘SKY’ सूर्यकुमार यादव के संघर्ष व उपलब्धि की पूरी व रोचक कहानी

इस बार के प्रोमो में भी अशनीर ग्रोवर और गजल अलघ नजर नहीं आए हैं। आपको बता दें कि पिछले सीजन में अशनीर ग्रोवर को लोगों ने बहुत पसंद किया था। 

अशनीर ग्रोवर की जगह लेंगे नये शार्क अमित जैन – New Shark Amit Jain will Replace Ashneer Grover

शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन के शार्क अशनीर ग्रोवर सीजन 2 का हिस्सा नहीं होंगे, उनके स्थान पर CarDekho group और insuranceDekho.com के सीईओ और सह-संस्थापक अमित जैन की एंट्री हुई है।

अमित जैन दिल्ली आईआईटी से ग्रेजुएट है। अमित जैन ने अपने भाई अनुराग जैन के साथ अपना खुद का स्टार्टअप cardekho.com शुरू किया। अपनी कंपनी को बड़ा ब्रांड बनाने के लिए उन्होंने बाजार से निवेश जुटाया। वर्तमान में उनकी कंपनी cardekho.com 1200 मिलियन डॉलर की कंपनी बन चुकी है।

>> पढ़िए चमत्कारिक बागेश्वर धाम महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का सम्पूर्ण जीवन परिचय

पिता का स्वास्थ्य खराब होने के कारण दोनों भाइयों ने अपनी नौकरी छोड़ दी और अपने घर जयपुर वापस आ गए। दोनों ने ‘गिरनार सॉफ्ट’ नाम से एक कंपनी शुरू की। दोनों भाइयों को दिल्ली के ऑटो एक्सपो देखकर एक आईडिया सूझा और उन्होंने सन 2008 में एक कंपनी की शुरुआत की जिसका नाम था cardekho.com यह एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म था जहां लोग आसानी से कार खरीद सकते हैं।

2. अनुपम मित्तल – Anupam Mittal

शार्क टैंक इंडिया शो के दूसरे शार्क हैं अनुपम मित्तल।

अनुपम मित्तल Shaadi.com – People Group के फाउंडर और CEO हैं । इन्होंने अमेरिका के बॉस्टन कॉलेज से पढ़ाई की है। अनुपम ने 1997 में ऑनलाइन वेडिंग सर्विस की शुरुआत की जिसका नाम इन्होंने sagaai.com रखा, बाद में इन्होंने इसका नाम बदलकर shaadi.com कर दिया।

>>जानिए राष्ट्रभाषा हिन्दी के सम्मान एवं गौरव का दिन “हिन्दी दिवस” के बारे में विस्तृत जानकारी

अनुपम मित्तल इस शो के माध्यम से The Yarn Bazaar, Bamboo India, Revamp Moto, Heart up My Sleeves, Find Your Kicks India, Skippi Pops, Cocofit, Let’s Try जैसी Companies में इन्वेस्ट कर चुके हैं ।

3. पीयूष बंसल – Peyush Bansal

शो के तीसरे शार्क पीयूष बंसल Lenskart.com के फाउंडर और CEO हैं । 2019 तक ही भारत के 70 से अधिक शहरों में लेंसकार्ट के स्टोर खुल चुके थे। केवल दिल्ली में ही यह कंपनी 3,00,000 ग्लास बनाती है। भारतीय बाजार में लेंसकार्ट आज एक उभरता हुआ ऑनलाइन प्रोडक्ट है ।

शार्क पीयूष बंसल इस शो के जरिए Easy Life, The Yarn Bazaar, PNT, Find Your Kicks India, Road Bounce, The State Plate, In A Can, LOKA, EventBeep, Farda, Ariro, Meatyour तथा  We Stock जैसी कंपनियों में निवेश कर चुके हैं ।

4. अमन गुप्ता – Aman Gupta

शो के चौथे शार्क अमन गुप्ता boAt के को-फाउंडर और CEO हैं। यह कंपनी हेडफोन तथा इयरफोन का निर्माण करती है इस कंपनी के प्रोडक्ट अपेक्षाकृत कम महँगे और बेहतर क्वालिटी होने के कारण भारत के बाजार में तेजी से इसकी मांग बढ़ी है।

>>पढ़िए शिक्षकों के सम्मान का दिन “शिक्षक दिवस” के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी, भाषण व निबंध

शार्क अमन गुप्ता इस शो के जरिए Blue Pine Industries, Revamp Moto, Beyond Snack, The Yarn Bazaar, Find Your Kicks India, Road Bounce, LOKA, EventBeep, Farda, Ariro, We Stock, Beyond Water जैसी कंपनियों में निवेश कर चुके हैं ।

5. विनीता सिंह – Vinita Singh

शार्क विनीता सिंह Sugar Cosmetics की CEO और को-फाउंडर हैं । इसके साथ साथ इन्होंने Economic Times की अंडर 40 में भी अपना स्थान बनाया है।

विनीता सिंह इस शो के जरिए Blue Pine Industries, Heart up My Sleeves, Booz Scooters, Skippi Pops, NOCD जैसी कंपनियों में निवेश कर चुकी हैं ।

 6. नमिता थापर – Namita Thapar

शार्क नमिता थापर ग्लोबल फार्मा कम्पनी Emcure Pharmaceuticals की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं । नमिता थापर देश में महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार को लेकर बहुत गंभीर हैं। नमिता Covid 19 के दौरान यूट्यूब पर Uncondition Yourself with Namita Thapar के नाम से एक टॉक शो चलाती थीं ।

नमिता थापर ने इस शो के माध्यम से Menstrupedia, Find Your Kicks India, We Stock, Beyond Water, Cocofit, Skippy Pops, Farda, Altor, Annie, Bummer,Auli Lifestyle, और IN A CAN जैसी कंपनियों में निवेश कर चुकी हैं ।

>>लगातार दो बार ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु की जीवनी, कैरियर, रिकॉर्ड, संघर्ष, उपलब्धियां व नेटवर्थ     

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के जजों की सूची – Shark Tank India Season 2 Judges list

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के जजों के नाम कम्पनी का नाम
Anupam Mittal (अनुपम मित्तल)Founder & CEO of People Group, shadi.com
Aman Gupta (अमन गुप्ता) Co-Founder & CMO of BoAt
 Vineeta Singh (विनीता सिंह)CEO & Co-Founder of SUGAR Cosmetics
Namita Thapar (नमिता थापर) Executive Director at Emcure Pharma
Peyush Bansal (पियूष बंसल)Founder & CEO of Lenskart.com
amit jain (अमित जैन )Founder & CEO of carDekho

शार्क टैंक इंडिया शो के जजेस की नेटवर्थ ( Shark Tank India Judges Networth)

दोस्तों आइए जानते हैं शार्क टैंक इंडिया शो के जजेस की नेटवर्थ के बारे में –

शार्क का नाम नेटवर्थ
अनुपम मित्तल 185 करोड़ रुपये
पीयूष बंसल 600 करोड़ रुपये
अमन गुप्ता710 करोड़ रुपये
विनीता सिंह 300 करोड़ रुपये
नमिता थापर600 करोड़ रुपये से अधिक
अमित जैन 2900 करोड़ रुपये

इस शो को कब और कहाँ देखा जा सकता है ? When and Where can this Show be Seen ?

देश के युवा एंटरप्रेन्योर्स के सपनों की उड़ान को हकीकत के पंख प्रदान करने वाला यह शो सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित किया जायेगा। यह हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे सोनी चैनल पर देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्त सोनी के अपने एप SonyLIV पर भी इसे देखा जा सकता है ।

>>   देश की बेटी, गोल्डन गर्ल मीराबाई चानू के संघर्ष व उपलब्धियों की गाथा

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के प्रमुख इवेंट और तारीख –

शार्क टैंक इवेंट का नाम (Event Name)तिथि (Important Date)
सीजन 2 के रजिस्ट्रेशन की घोषणा 30 अप्रैल 2022
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू30 अप्रैल 2022
शार्क टैंक इंडिया में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि
ऑडिशन की तिथि
शार्क टैंक इंडिया में रजिस्ट्रेशन की फीस कोई शुल्क नहीं (Free)
शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 की प्रसारण तिथि 2 जनवरी 2023

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया – Shark Tank India Season 2 Complete Registration Process –

अगर आपके पास भी कोई धांशु Business Idea है और चाहते हैं कि कोई आप के business के लिए Invest करके आपके ड्रीम्स को पूरा कर सके तो आप इस शो में रजिस्ट्रेशन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप करें –

1- sharktank.soniliv.com वेबसाइट पर विजिट कीजिए –

  • शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए  आपको https:// sharktank.soniliv.com/  वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट पर सबसे पहले आपके फोन नंबर का OTP वेरीफिकेशन का पेज खुलेगा।
  • अपना मोबाइल नंबर डालिए ( रजिस्ट्रेशन के लिए आपके इसी मोबाइल नंबर का प्रयोग किया जाएगा। )
  • इसके बाद नीले रंग के Generate OTP बटन पर क्लिक कीजिए।
  • आपके मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP को OTP वेरीफिकेशन पेज पर डालकर Capcha कोड को भरकार Submit बटन पर क्लिक कीजिए।
  • इसके बाद अगला पेज लैंग्वेज का होगा जिस पर आपको अपनी हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा सेलेक्ट करनी है।

2- Terms & Condition स्वीकार कर Profile Information भरिए –

  • अगला पेज टर्म एंड कंडीशन का होगा, दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़कर टिक करने के बाद Submit बटन पर क्लिक कर निर्देश पढ़कर Start बटन पर क्लिक कीजिए।
  • नया पेज खुलने पर उसमें अपने प्रोफाइल से संबंधित सूचना जैसे नाम, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, राज्य, शहर, बिजनेस आदि की जानकारी भरकर NEXT बटन पर क्लिक करिए।

>>देश का गौरव भाला फेंक एथलीट, ओलंपिक 2021स्वर्ण पदक विजेता, नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय

3 – अपने व्यवसाय की जानकारी भरें –

  • नया पेज About Your Business खुलने पर उसमें अपने बिजनेस की मांगी गई सूचनाओं को भरें जैसे-
  • Business stage, category, product name, Registered Company Name, website, About your Business, Product Photo, Executive Summary, Reason to go to the Shark Tank Show, Last three Months Revenue
  • सभी भरकर Next बटन पर क्लिक कीजिए।

4 – Required Investment पेज की जानकारी भरें –

  • आपको इस पेज पर यह जानकारी देनी है कि आपको शार्क्स से कितने इनवेस्टमेंट की जरूरत है और इसके बदले आप अपनी कम्पनी का कितने प्रतिशत हिस्सा शार्क को देने के लिए तैयार हैं।
  • ये डिटेल भरकर Next बटन पर क्लिक कीजिए।

5 – अपनी कम्पनी की डिटेल भरें –

  • इस नए पेज पर आप अपनी कंपनी से जुड़े सभी डिटेल भरे जैसे- कंपनी का संस्थापक, कंपनी के रजिस्ट्रेशन की स्थिति, कंपनी के लाभ की स्थिति, कंपनी कितने समय से रन कर रही है, कंपनी का CIN नंबर इत्यादि भरकर Next बटन पर क्लिक कीजिए।

>>जानिए क्या है ChatGPT, ये काम कैसे करता है ? क्या ये गूगल को पीछे छोड़ सकता है ?

6 – Personal Detail भरिए –

  • अब पर्सनल इंफॉर्मेशन वाले पेज को भरिए जिसमें आपको जानकारी देनी है कि शार्क टैंक इंडिया रजिस्ट्रेशन के बारे में आपको जानकारी कहां से मिली।
  • नेक्स्ट Deceleration पेज पर बॉक्स को टिक करके Submit बटन पर क्लिक कीजिए।

और इस प्रकार शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो चुका है। आपका नाम शॉर्टलिस्ट होने पर आपको शार्क टैंक इंडिया की तरफ से संपर्क किया जाएगा। और आपको सिलेक्टेड सिटी में ऑडिशन देना होगा। ऑडिशन में सिलेक्ट होने के बाद आप शार्क टैंक इंडिया में प्रतिभाग करने की सभी शर्तें पूरी कर लेते हैं, और आप अपने बिजनेस आइडिया के साथ शो में जा सकते हैं।

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 की खास बातें – Shark Tank India Season 2 Highlights

  • शार्क टैंक इंडिया सीजन 2, 2 जनवरी 2023 से सोनी टीवी पर प्रारंभ होगा।
  • यह शो सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे प्रसारित किया जाएगा।
  • इस बार शार्क अशनीर ग्रोवर और गजल अलघ शो का हिस्सा नहीं होंगे।
  • cardekho.com के CEO और co-founder अमित जैन इस शो में अशनीर ग्रोवर की जगह लेंगे।
  • अब तक अमेरिका में शार्क टैंक के 12 सीजन प्रसारित हो चुके हैं जबकि भारत में यह दूसरा सीजन है।
  • सूत्रों के अनुसार शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन में 6 शार्क होंगे।

FAQ

प्रश्न – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रसारण किस चैनल पर हो रहा है ?

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रसारण सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर हो रहा है ?

प्रश्न – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 शो का प्रसारण का समय क्या है ?

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रसारण का समय सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे है ।

प्रश्न – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 शो मे जजेस की संख्या कितनी है ?

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 शो मे जजेस की संख्या 6 है ।

प्रश्न – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रसारण किस-किस दिन होगा ?

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक होगा।

प्रश्न – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 शो में सभी जज किस क्षेत्र से आते हैं ?

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में सभी जज बिजनेस के महारथी हैं ।

प्रश्न – शार्क टैंक सोनी लिव क्या है?’

उत्तर – शार्क टैंक इंडिया भारतीय युवा एंटरप्रेन्योर्स को व्यवसाय में आगे बढ़ाने के बारे में एक बिजनेस रिएलिटी शो है. इस शो के माध्यम से युवा एंटरप्रेन्योर्स को अपने नए आइडियाज के साथ बिजनेस को बढ़ाने के लिए शार्क्स से इनवेस्टमेंट मिलती है. इस शो का दूसरा सीजन 2 जनवरी 2023 से सोनी टीवी पर प्रसारित होगा।

कुल मिलाकर शार्क टैंक इंडिया, भारतीय दर्शकों के लिए एक बहुत ही मनोरंजक तथा शैक्षिक अनुभव है इस शो के माध्यम से एंटरप्रेन्योर्स को बिजनेस में इन्वेस्ट करने , उसके लिए पिचिंग करने तथा प्रोडक्शन डेवलपमेंट के कामकाज को गहन रूप में समझ पाने का मौका मिलेगा।

तो दोस्तों , Shark Tank India Season 2 Release Date | क्या आप जानते हैं, कौन है सीजन 2 के नए जज ?  विषय पर ये वृहत जानकारी आपको कैसी लगी ? आशा है आपको ये लेख पसंद आया होगा ।

ऐसे ही ज्ञान से भरपूर विषयों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉगपोस्ट पढ़ते रहिए और हमारा उत्साहवर्धन करते रहिए तो दोस्तों जल्द ही आपसे मिलते हैं एक और नयी जानकारी से भरपूर पोस्ट के साथ।

अंत में – हमारे आर्टिकल पढ़ते रहिए, हमारा उत्साह बढ़ाते रहिए, खुश रहिए और मस्त रहिए।

“ज़िन्दगी को अपनी शर्तों पर जियें ।”

>>कौन हैं ऋषि सुनक ? Rishi Sunak Biography in Hindi

>> एक शिक्षिका से राष्ट्रपति तक का सफर, जानिए द्रौपदी मुर्मू का जीवन परिचय में

>>  पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज का जीवन परिचय    

>> भारतीय क्रिकेट के पूर्व आक्रामक कप्तान विराट कोहली का जीवन परिचय

>> सोशल मीडिया सनसनी उर्फी जावेद का जीवन परिचय, Urfi Javed Biography in Hindi

>>  Uttarakhand GK in hindi | उत्तराखंड सामान्य ज्ञान श्रृंखला भाग 1

>> भारत के अंतिम व पराक्रमी हिन्दू राजा पृथ्वीराज चौहान का जीवन परिचय, इतिहास

>>  जानिए महान संत कवि कबीर दास जी के जीवन व रचनाओं के बारे में सविस्तार जानकारी   

>> जानिए महान भक्त कवि सूरदास जी के जीवन व रचनाओं के बारे में सविस्तार जानकारी   

>> पेशावर कांड के महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की जीवनी, जीवन परिचय

 >> क्रिसमस डे 2021 पर निबंध हिंदी में | Essay on Christmas Day 2021 in Hindi

>> नए साल पर निबंध 2022 हिंदी Happy New Year Essay In Hindi 2022

>> सिक्खों के दशम गुरु, श्री  गुरु गोबिन्द सिंह का जीवन परिचय एवं इतिहास     

>> जानें, क्या है मकर संक्रान्ति पर्व, क्यों मनाते हैं? महत्व, पूजा विधि की सम्पूर्ण जानकारी

>> भारतीय वैज्ञानिक डॉ0 गगनदीप कांग की जीवनी   

>> भारतीय क्रिकेट स्टार झूलन गोस्वामी का जीवन परिचय 

>>  भारतीय गणतंत्र दिवस पर निबंध 2022

>> स्वर-साम्राज्ञी-लता मंगेशकर का जीवन परिचय, जीवनी

>> भारतीय क्रिकेट के हिटमैन रोहित शर्मा का जीवन परिचय, जीवनी

>> पढ़ाने के खास अंदाज़  के लिए प्रसिद्ध खान सर पटना का जीवन परिचय

>> महान संत तुलसीदास का जीवन परिचय, जीवनी        

>> शार्क टैंक इण्डिया क्या है, About Shark Tank India 2022, Shark Tank India Registration

>> रंगों व मस्ती के पर्व होली पर निबंध 2022, इतिहास, महत्व

>> 5 Best Poems Collection | कविता-संग्रह | जीवन-सार

>>  देश के अलौकिक पर्व नवरात्रि पर निबंध, Chaitra Navratri 2022

>> माँ भारती के सच्चे सपूत, शहीद भगत सिंह का जीवन परिचय 

>> उपन्यास सम्राट प्रेमचन्द का जीवन परिचय  

>> देश का गौरव, मिसाइल मैन, ए पी जे अब्दुल कलाम का जीवन परिचय

>> महान भारतीय संत स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, जीवनी

>> जलियांवाला बाग हत्याकांड, भारतीय इतिहास का काला दिन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी

>> Pradhanmantri Sangrahalaya in Hindi | प्रधानमंत्री संग्रहालय उद्घाटन 2022

देखिए विशिष्ट एवं रोचक जानकारी Audio/Visual के साथ sanjeevnihindi पर Google Web Storiesमें –

>शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 : रिलीज डेट, नए शार्क, नेटवर्थ , रजिस्ट्रेशन

>आपको जरूर जानने चाहिए पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ व्रत के ये नियम

>गुप्त नवरात्रि 2022 : इस दिन से हैं शुरू,जानें-घट स्थापना,तिथि,मुहूर्त

>क्या आप जानते हैं? लग्जरी कारों का पूरा काफ़िला है विराट कोहली के पास

>प्रधानमंत्री संग्रहालय : 10 आतिविशिष्ट बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

>शार्क टैंक इण्डिया : क्या आप जानते हैं, कितनी दौलत के मालिक हैं ये शार्क्स ?

>हिटमैन रोहित शर्मा : नेटवर्थ, कैरियर, रिकॉर्ड, हिन्दी बायोग्राफी

>चैत्र नवरात्रि 2022 : अगर आप भी रखते हैं व्रत तो जान लें ये 9 नियम

>IPL 2022 : जानिए, रोहित शर्मा का IPL कैरियर, आग़ाज़ से आज़ तक

>चैत्र नवरात्रि : ये हैं माँ दुर्गा के नौ स्वरूप

>झूलन गोस्वामी : चकदाह से ‘चकदाह-एक्सप्रेस’ तक

>शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का क्रांतिकारी जीवन

>2 नहीं 4 बार आते हैं साल में नवरात्रि

16 thoughts on “Shark Tank India Season 2 Release Date, in Hindi | क्या आप जानते हैं, कौन हैं सीजन 2 के नए जज ?”

Leave a Comment

error: Content is protected !!